-->

advertisement

ब्लॉगर के लिए गूगल ऐडसेंस अकाउंट कैसे वेरिफाई करें/how to verify google adsense account for blogger

ब्लॉगर के लिए गूगल ऐडसेंस अकाउंट कैसे वेरिफाई करें/how to verify google adsense account for blogger

 ब्लॉगर के लिए गूगल ऐडसेंस अकाउंट कैसे वेरिफाई करें ?   





 ब्लॉगर के लिए अपना Google AdSense खाता सत्यापित करें, इन चरणों का पालन करें:

1.अपने ब्लॉगर खाते में साइन इन करें: www.blogger.com पर जाएं और अपने Google खाता क्रेडेंशियल का उपयोग करके साइन इन करें।

2.कमाई टैब तक पहुंचें: एक बार लॉग इन करने के बाद, बाएं हाथ के मेनू में "कमाई" पर क्लिक करें। यदि आपने पहले AdSense सेट अप नहीं किया है, तो आपको एक AdSense खाता बनाने के लिए कहा जा सकता है। आगे बढ़ने के लिए निर्देशों का पालन करें.

3.ऐडसेंस के लिए आवेदन करें: यदि आपके पास ऐडसेंस खाता नहीं है, तो आपको ऐडसेंस आवेदन पृष्ठ पर पुनः निर्देशित किया जाएगा। आवश्यक विवरण भरें, जैसे कि आपकी वेबसाइट का यूआरएल, व्यक्तिगत जानकारी और भुगतान विवरण।

4.अपना आवेदन जमा करें: आवश्यक जानकारी प्रदान करने के बाद, अपना ऐडसेंस आवेदन जमा करें।

5.अनुमोदन की प्रतीक्षा करें: Google यह सुनिश्चित करने के लिए आपके आवेदन की समीक्षा करेगा कि यह उनकी नीतियों का अनुपालन करता है। अनुमोदन प्रक्रिया में कुछ दिन या उससे अधिक समय लग सकता है।

6.अनुमोदन ईमेल प्राप्त करें: एक बार जब आपका ऐडसेंस आवेदन स्वीकृत हो जाता है, तो आपको Google से एक ईमेल सूचना प्राप्त होगी। ईमेल में आपके AdSense खाते के बारे में अतिरिक्त निर्देश और विवरण होंगे।

7.अपने ब्लॉग पर AdSense विज्ञापन लगाएं: अपने ब्लॉगर खाते में लॉग इन करें और कमाई टैब पर जाएँ। अपने ब्लॉग पर AdSense विज्ञापन स्थापित करने और लगाने के लिए दिए गए निर्देशों का पालन करें। आप अपनी प्राथमिकताओं के अनुरूप विज्ञापन प्लेसमेंट, प्रारूप और रंगों को अनुकूलित कर सकते हैं।

8.विज्ञापन सेवा के माध्यम से सत्यापन: आपके द्वारा अपने ब्लॉग पर विज्ञापन लगाने के बाद, Google विज्ञापन दिखाना शुरू कर देगा। Google का सिस्टम विज्ञापन प्रस्तुति को सत्यापित करेगा और सुनिश्चित करेगा कि विज्ञापन आपके ब्लॉग पर सही ढंग से प्रदर्शित हों।

9.अंतिम अनुमोदन की प्रतीक्षा करें: Google को आपके विज्ञापन प्रस्तुतिकरण की अंतिम समीक्षा करने में कुछ समय लग सकता है। इस अवधि के दौरान, AdSense नीतियों और दिशानिर्देशों का पालन करना जारी रखना आवश्यक है।

10.अंतिम अनुमोदन ईमेल प्राप्त करें: एक बार जब आपकी विज्ञापन प्रस्तुति सफलतापूर्वक सत्यापित हो जाती है, तो आपको Google से एक अंतिम अनुमोदन ईमेल प्राप्त होगा। यह ईमेल पुष्टि करेगा कि आपका AdSense खाता आपके ब्लॉगर ब्लॉग पर उपयोग के लिए पूरी तरह से स्वीकृत और सक्रिय है।

11.अपने खाते की स्थिति बनाए रखने के लिए AdSense नीतियों और दिशानिर्देशों का अनुपालन करना याद रखें। उल्लंघन के कारण खाता निलंबित या समाप्त किया जा सकता है, इसलिए नियमों और विनियमों से खुद को परिचित करना महत्वपूर्ण है।




0 Response to "ब्लॉगर के लिए गूगल ऐडसेंस अकाउंट कैसे वेरिफाई करें/how to verify google adsense account for blogger"

Post a Comment

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article